New Endowment (914)

एलआईसी न्यू एंडोवमेंट (टेबल नं. 914)

एलआईसी न्यू एंडोवमेंट प्लान – लीछ इंडिया द्वारा सबसे अच्छी नीति में से एक है। यह एक गैर-लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है जो गारंटीकृत रिटर्न और बोनस प्रदान करती है। यह प्लान पॉलिसी अवधि की पसंद में एक महान बैंडविड्थ प्रदान करती है। कोई भी 12 से 35 साल की पॉलिसी की अवधि चुन सकता है। इसमें एक लंबी आयु सीमा भी है जिसमें इसे 8-55 साल के बीच किसी भी व्यक्ति द्वारा लिया जा सकता है और इसे 75 साल तक जारी रखा जा सकता है।

पॉलिसी के पूरे कार्यकाल के लिए नियमित प्रीमियम भुगतान करना आवश्यक है।यदि कोई बीमाकृत व्यक्ति पॉलिसी अवधि के बाद तक जीवित रहता है, तो वह परिपक्वता लाभ का हकदार होगा, अर्थात निहित साधारण रिवर्सनरी बोनस + अंतिम अतिरिक्त बोनस के साथ बीमा राशि।
इस प्लान को विशेषज्ञों द्वारा संदर्भित किया गया है और इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले आकर्षक लाभों के कारण इसे बाजार में भी लोकप्रियता प्राप्त हुई है।यह योजना लीछ की वेनिला योजनाओं के तहत सूचीबद्ध है जो मृत्यु और परिपक्वता लाभ प्रदान करती है। यहां, हम विस्तार से योजना पर चर्चा करेंगे

एलआईसी नई एंडॉवमेंट (टेबल नं. 914) – मुख्य विशेषताएं!

लीछ न्यू एंडोवमेंट प्लान एक पार्टिसिपेटिंग पारंपरिक योजना है।
पूरे कार्यकाल के लिए प्रीमियम का भुगतान किया जाता है।
पॉलिसी कार्यकाल के अंत में उत्तरजीविता पर, पॉलिसी उत्तरजीवी को लाभ देती है।
बीमित व्यक्ति की मौत के मामले में, नामित व्यक्ति को मृत्यु लाभ का भुगतान किया जाता है और पॉलिसी समाप्त हो जाती है।
यदि बीमित व्यक्ति अतिरिक्त कवरेज चाहता है, तो पॉलिसी को अतिरिक्त प्रीमियम भुगतान के साथ बढ़ाया जा सकता है।
यह प्लान परिपक्वता या मौत पर (जो भी शर्त हो) सरल रिवर्सनरी बोनस देती है।
प्लान में एक बड़ी बीमा राशि चयन करने पर छूट भी उपलब्ध है।
योजना आश्वासित रिटर्न और बोनस की गारंटी देता है।
एक बीमाकृत व्यक्ति लीछ की दुर्घटनाग्रस्त मौत और विकलांगता लाभ राइडर का भी लाभ उठा सकता है।

एलआईसी की न्यू एंडोमेंट योजना में मिलनेवाले लाभ:

मृत्यु लाभ: अगर पालिसी अवधि के दौरान पालिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो, नॉमिनी को मृत्यु लाभ के रूप में बीमित रकम तथा जमा हुआ बोनस का भुगतान किया जाता है। इसके बाद पालिसी बंद हो जाती है।

यहाँ, मृत्यु पर मिलनेवाले बीमित रकम का अर्थ मूल बीमित रकम या वार्षिक प्रीमियम का 10 गुणा होता है, जो भरे हुए प्रीमियम का कम से कम 105% होना चाहिए।

मैच्युरिटी(परिपक्वता) लाभ: अगर पालिसी धारक, पूरे पालिसी अवधि तक जीवित रहता है तो उसे पालिसी अवधि के अंत में मैच्युरिटी(परिपक्वता) लाभ के रूप में बीमित रकम + सिंपल रीवर्सनरी बोनस + फाइनल एडीशन बोनस(अगर कुछ है तो) का भुगतान किया जाता है। इसके बाद पालिसी बंद हो जाएगी।

आयकर लाभ: जीवन बीमा के तहत भुगतान किया हुआ Rs. 1,50,000 तक के प्रीमियम पर आयकर की धारा 80C के तहत छूट दी जाती है। इस योजना के तहत मिलनेवाला मैच्युरिटी लाभ भी आयकर की धारा 10(10)D के तहत कर मुक्त है।

ज्यादा जानकारी क लिए आप मुझे कॉल करें
+91-9471015314